ISPR

Pakistan ISI ने भारत में सांप्रदायिक दंगों के लिए साजिश रची। यह सब संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के रक्तपात वाले भाषण के साथ शुरू हुआ जहां उन्होंने रोते हुए पैगंबर की आलोचना करने वालों को सख्त सजा देने की मांग की। वास्तव में, उन्होंने खुलेआम इंडिया में आरएसएस पर अनुच्छेद 295A के पाकिस्तानी दंड संहिता (पैगंबर की आलोचना करने वालों के लिए मौत) को लागू किया।

इसके तुरंत बाद, हम इंडिया में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और संबंधित कार्यकर्ताओं की हत्याओं की एक बहुत घृणित आवृत्ति देखते हैं। सबसे प्रमुख हैं, Sainbari incident के एक भयावह हत्याकांड का स्मरण करवाने वाला जघन्य हत्याकांड, न केवल व्यक्ति को मार दिया गया था, बल्कि उसके साथ, उसके सात साल के बेटे और गर्भवती पत्नी को बेरहमी से काटकर मार डाला गया था।

मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: Pakistan ISI की साजिश
मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: Pakistan ISI की साजिश

उसके बाद तीन से चार हत्याएं और हुईं। फिर आया इंडिया में हिन्दुओं को झंकोर देने वाला बड़ा हत्याकांड – कमलेश तिवारी का हत्याकांड।

पाकिस्तान ISI ने गोधरा कांड की तरह ही कमलेश तिवारी की हत्या की योजना बनाई।
पाकिस्तान ISI ने गोधरा कांड की तरह ही कमलेश तिवारी की हत्या की योजना बनाई।

Pakistan ISI ने गोधरा कांड की तरह ही कमलेश तिवारी की हत्या की योजना बनाई। गोधरा में पाकिस्तान द्वारा भारतीय संसद पर हमला करने के बाद भारतीय सीमा पर दबाव कम करने की योजना बनाई गई थी। क्या होता यदि यह हत्या इंडिया में भारतीय सीमा से सैनिकों को वापस बुलाने के लिए पाकिस्तान की एक चाल थी जो देश में बड़े सांप्रदायिक तनाव पैदा करती? जितना संभव हो उतना भीषण दिखने के लिए, व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया गया। भले ही उनके पास बंदूकें हों लेकिन कमलेश तिवारी का गला काट कर उसकी हत्या की। और अचानक सोशल मीडिया पर इस्लाम की आलोचना की प्रवृत्ति शुरू हुई। गुस्सा था लोगों में और यह समझ में आता है। लेकिन, हम इस बात की अनदेखी क्यों कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने एक ही चाल में तीन शिकार करने की योजना बनाई थी?

1. पाकिस्तान सीमा पर सैन्य दबाव कम करना ।

2. भारत में सांप्रदायिक दंगे हों, वह भी जब अयोध्या में राम जन्मभूमि का फैंसला आने वाला है।

3.  इस्लामिक देशों की नज़र में भारत को बुरा बना दो। 

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पूरे विश्व ने और समस्त इस्लामिक देशों ने कश्मीर को एक इस्लामिक मुद्दा मानने से इन्कार कर दिया है और सभी देशों ने कश्मीर में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है। क्या यह पाकिस्तान की रणनीति है कि वह फिर से प्रासंगिक बन सके?

एक व्यक्ति ने हमें बताया कि उसने कई ऐसे फर्जी ट्विटर अकाउंट का खुलासा किया, जो पाकिस्तानी लगते थे लेकिन सोशल मीडिया पर हिंदुओं को उकसाने के लिए भारतीय नामों का इस्तेमाल कर रहे थे।

हमारे पिछले लेखों में हम पहले ही उल्लेख कर चुके हैं कि पाकिस्तान में मीडिया को नियंत्रित करने वाले पाकिस्तान के महानिदेशक ISPR ने सोशल मीडिया पर हजारों पेड ट्रॉल्स की एक ट्रोल आर्मी के साथ युद्ध छेड़ दिया है।

पाकिस्तान के महानिदेशक ISPR ने सोशल मीडिया पर हजारों पेड ट्रॉल्स की एक ट्रोल आर्मी के साथ युद्ध छेड़ दिया है।
पाकिस्तान के महानिदेशक ISPR ने सोशल मीडिया पर हजारों पेड ट्रॉल्स की एक ट्रोल आर्मी के साथ युद्ध छेड़ दिया है।

दुनिया भर में नफरत फैलाने वाले और अन्य सभी धर्मों को बदनाम करने वाले ट्विटर पर काम पर रखे गए ट्रोल का इस्तेमाल करने के लिए पाकिस्तान की निंदा हो रही है। यहां हमारे पिछले लेखों के लिंक दिए गए हैं: –

Pakistan President Arif Alvi Leads Troll Army: Releases A Fake Video To Malign India

इस बार पाकिस्तान ने भारतीय नामों का इस्तेमाल किया है और पैगंबर मोहम्मद का अनादर किया है और आग में ईंधन डाला है। सौभाग्य से, हिंदू धर्म के शिक्षण के कारण जो अन्य सभी धर्मों का सम्मान करना सिखाता है, और कई हिंदू सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं द्वारा दिखाए गए सक्रियता, एक बड़ी सांप्रदायिक त्रासदी को रोक दिया गया।

ट्विटर पर एक सोशल मीडिया कार्यकर्ता ने अंग्रेजी और भारतीय मूल भाषा में ट्वीट्स की अपनी श्रृंखला में हिंदी में ट्वीट करके लोगों को पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के आईएसपीआर की साजिश के बारे में शिक्षित करते हुए संदेश दिया।

“क्या हिंदुओं को पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ घृणित हैशटैग फैलाने के लिए उकसाने की चाल Pakistan ISI की साजिश थी? क्या एक तरफ बलूच, एक तरफ मोहजीर पश्तून और दूसरी तरफ भारत के बीच फूट पैदा करना था? कृपया पाकिस्तानी एजेंटों का विरोध करें और हिंदू मुस्लिम भाइयों में फूट ना डालने दें।“

“पाकिस्तान 4 हिस्सों में बंटने की कगार पर है। बलूच और सभी समूह मदद के लिए भारत की ओर देख रहे हैं। ऐसे घृणित रुझान से Pakistan ISI बलूच, पश्तून, महाजिरों और अन्य लोगों की उम्मीदों को नष्ट करना चाहता है, यह बताकर कि भारतीय मोहम्मद पैगंबर से नफरत करता है। पाकिस्तान नाकामयाब होगा।“

“विगत में Pakistan ISI और ISPR सोशल मीडिया ट्रोल ने हिंदुओं और सिखों के बीच विभाजन बनाने के लिए भारतीय हिंदू और सिख नामों के साथ हजारों फेक ट्विटर अकाउंट बनाए। हम Pakistan ISI और DG ISPR की इस साजिश को समझते हैं और हम उन्हें कामयाब नहीं होने देंगे। सभी भारतीय एक हैं।“

हमें विश्वास हैं कि पूरी दुनिया पाकिस्तान द्वारा सोशल मीडिया के दुरुपयोग की वास्तविकता के प्रति जागृत हो। पाकिस्तान विभिन्न धर्मों के बीच सांप्रदायिक घृणा को उकसा रहा है। यह नफरत दंगों का कारण बनती है और महिलाओं और बच्चों सहित निर्दोष नागरिकों की मौत का कारण बनती है। यह और कुछ नहीं बल्कि पाकिस्तान का सोशल मीडिया आतंकवाद है। उम्मीद करते हैं कि पूरी दुनिया अपने देशों को अपने सामाजिक ताने-बाने को पाकिस्तान के दखल से सुरक्षित रखने के लिए अपने देशों में पाकिस्तान सोशल मीडिया अकाउंट्स को ब्लॉक कर दे।

Follow us at:-
Twitter Handle: @communique_news
Parler Handle: @newscommuniquecom
Subscribe our : YouTube Channel https://www.youtube.com/channel/UCnKJQ3gFsRVWpvdjnntQoAA
Like our Facebook Page https://m.facebook.com/News-Communiquecom-103788531007438/

shares